शुक्रवार, 5 फ़रवरी 2016

numerology , ,1, 2, 3, 4, 5, न्यूमरोलॉजी के अनुसार हर अंक की कुछ खासियत

 मूलांक  -1,2,3,4,5,6,7,8,

1 ank 

न्यूमरोलॉजी के अनुसार हर अंक की कुछ खासियत होती है और कुछ कमियां, इसी तरह हर मूलांक के लिए कुछ सावधानियां बताई गयी है, आज बात करते मूलांक (birthday 1, 10, 19, 28 ) वाले लोगों को किस किस चीज़ या कामों से बचना चाहिए जिससे इन्हे परेशानी न आये. आइये जानते है.  -09926077010 

मूलांक 1 वाले लोगों को झूठा दिखावा या गैर जरूरी खर्चा करने से बचना चाहिए। साथ ही दोस्तों और रिश्तेदारो के ऊपर लापरवाह होक नही लुटाना चाहिए. ऐसा करने से इनका बजट बिगड़ जाता है. 
ऐसे लोगों को अनुमान लगाने वाले काम जिसे जुआ, सट्टा ठीक नही रहते ज्यादा होने पर गरीबी का मुह दिखा देते है. बहुत ज्यादा स्वतंत्र न होए अपने आप को बांधे रखे. 
ऐसे लोग बहुत ज्यादा रिस्क ले जाते है जिससे इन्हे बचना चाहिए. एक परेशानी और है के ये लोग किसी किसी वयक्ति पर अपने से ज्यादा भरोसा कर लेते है जो की गलत है.

इसके अलावा sensuality और  गैर जरूरी रिश्तों से बचे नही तो  बदनामी आ सकती है.\

मूलांक 2 (birth date 2,11,20,29) चन्द्र से प्रभावित रहता है. मन का कारक होने की वजह से ऐसे कभी कभी छोटी छोटी बातों से ही अपना confidence खो बैठते है. आइये जानते है मूलांक 2 वाले लोगो को लाइफ में किन किन बातों और कामों से बचना चाहिए.  -

मूलांक 2 वाले लोगों को अपना साहस नही खोना चाहिए। ऐसा देखा जाता है के कोई भी इन्हे discourage कर देता है और ये हो जाते है. ऐसा देखा जाता है के ये आसानी से किसी की भी तरफ आकर्षित हो जाते है जो की नुकसान देता है.
अगर आपने कोई काम किया है या फैसला लिया है तो उसी पे टिकना चाहिए, किसी भी काम को ठंडे दिमाग से और बिना जल्दबाज़ी के करना ज्यादा अच्छा रहता है.साथ ही ऐसे लोगों को अपना काम दूसरों की कारण नही छोड़ना चाहिए साथ ही अपना ज्यादा समय दूसरों की हेल्प में नही बिताना चाहिए अगर की फायदा नही है तो. इन्हे झूठी तारीफ करने वाले दोस्तों से बचना चाहिए. 
पूर्णिमा के दिन इन्हे जरूरी फैसले लेने से बचना चाहिए. ऐसे दिन इनका दिमाग खराब भी रह सकता है
मूलांक 3 (birth date 3,12,21,30) बृहस्पति से प्रभावित होता है ऐसे लोगों को फालतू बहस में नही पड़ना चाहिए और साथ ही अपने ऊपर या अपनी विद्या पे घमंड इनका सबसे बड़ा दुश्मन होता है. आइये जानते है और किन किन चीज़ो से बचना चाहिए मूलांक 3 वाले लोगो को. 
मूलांक 3 वाले बंधुओ को खर्चा करते समय ध्यान देना चाहिए. ऐसा देखा जाता है के पैसा इनके पास आराम  से आ जाता है लेकिन गैर जरूरी खर्चे करने से पैसा चला भी जाता है.  बहुत ज्यादा खाने व् तीखा खाने की आदत से बचना चाहिए. इन्हे गुस्से पर काबू रखना आ जाये तो बहुत अच्छा फल मिलता है और साथ ही इन्हे अपने जीवनसाथी की इज़्ज़त करनी चाहिए.  इन लोगों को चाहे जितना भी मान सम्मान मिले लेकिन उसके ऊपर घमंड नही करना चाहिए. बहुत ज्यादा काम करने के कारण इन्हे स्ट्रेस भी हो सकता है. discipline की कमी इनमे देखि जाती है.  इन्हे भविष्य के लिए इन्वेस्टमेंट जरूर करनी चाहिए जितनी जल्दी ये शुरू करे उतना आगे चलके  फायदा हगा. इन  लोगों नीच लोगों से दुरी बनानी चाहिए नही तो खुद भी नीच बन जाएंगे और साथ ही दिमागी शांति से जाएंगे
मूलांक 4 राहु (birthday 4,13,22,31 ) से प्रभावित अंक माना जाता है. ऐसे लोगों को दूसरे लोगों पर भरोसा करना सीखना चाहिए और साथ ही जिंदगी के लिए less critical approach develop करनी चाहिए. आइये जानते है और क्या करना चाहिए और किन कामों से बचना चाहिए मूलांक 4 वाले लोगों को.
मूलांक 4 वाले लोगो को अकेला और अलग थलग रहने की आदत से बचना चाहिए. ये लोग अगर हार जाये तो निराशावादी हो जाते है जो की एक गलत सोच को जन्म देती है, पॉजिटिव बने रहना ही मूलांक 4 वालों को लाइफ की प्रोब्लेम्स से बचा सकता है. 
ऐसे वयक्तियो को सख्त मिज़ाज़ या अधिक sensitive होना नुकसान दे सकता है.  आगे बढ़ने के लिए परेशानी इनकी लाइफ में पॉसिबल है इसके लिए तैयार रहना चाहिए. लाइफ में आने वाली opportunities को इन्हे पहचानना सीखना चाहिए क्यूंकि इनकी लाइफ में ये अचानक और थोड़े टाइम के लिए ही आती है.
ग है जिसका अंत loss से होता है सोच समझ व् किसी की सलाह से चले तो ज्यादा अच्छा रहेगा.
ऐसे लोगों को गुस्सा करना फायदा नही देगा, जितना creative ये लोग कमाने में हटे है उतना ही creative इन्हे खर्चने में होना चाहिए. पैसा जोड़ना बहुत फायदा देता है.जल्दी से फ्रेंड बनाने और जल्दी से उनसे नाता तोड़ने की आदत से बचें, मूलांक 4 के लोगों को अन्य वयक्तियों से दोस्ती उनकी बौद्धिक क्षमता और moral के ऊपर करनी ज्यादा फायदा देती है.
ये लो
 होना नुकसाभी नही करना चाहिए ऐसे लोग अगर अपनी जबान के पक्के हो जाये तो इन्हे तरक्की करने से कोई नही रोक सकता.न देगा सभी लोगों से आपकी बननी मुश्किल है, अपने spouse की सेहत का ख्याल रखे. जूठा वादा कअचानक फैसला करते है जो की मनमाना होता है और execution के समय ये दुविधा में पड़ जाते 

मूलांक 5 (birth date 5,14,23) बुध प्रभावित अंक वाले लोग बहुत जल्दी restless और बोर फील करने लगते है, साथ ही इन्हे ऐसी जगह में नही रहना चाहिए जहाँ दुःख और डिप्रेशन का माहौल हो. आइये जानते है और कहाँ और किन कामों से बचना चाहिए मूलांक 4 वाले लोगों को.
मूलांक 6 (birth date 6, 15, 24,) वाले लोगो शुक्र से प्रभावित होते है. ऐसे लोगों को आलसी होने से बचना चाहिए  साथ ही किसी पर भी भरोसा कर लेना इन्हे नुकसान देता है. आइये जानते है और क्या क्या avoid करना चाहिए 6 नंबर वालों कों 

मूलांक 7 (birth date 7,16,25) वाले लोग केतु से ज्यादा प्रभावित रहते है. ऐसे लोगों को किसी काम के सकारात्मक और नेगेटिव पहलु और उसमे लगने वाले समय का पहले से ज्ञान पहले से ले लेना चाहिए। बात करते है मूलांक 7 वाले लोगों को क्या क्या सावधानियाँ रखनी चाहिए -
मूलांक 8 (birth date 8,17,26) वाले लोग शनि से प्रभावित होते है. ऐसे लोगों को आगे बढ़ने का प्रयास करते रहना चाहिए और साथ ही अपने दोस्तों और subordinates पर विश्वास करना चाहिए. आएं जानते है और मूलांक 8 वाले लोगों को क्या नही करना चाहिए



















कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें